कांग्रेस विधायक ने अपनी फॉर्च्यूनर कार को एम्बुलेंस बनाकर स्वास्थ्य विभाग को दी

0
1384

मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी के बीच चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त नजर आ रही है। गुना जिले के चाचौड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने सेवा का एक अनूठा ही उदाहरण पेश कर दिया है। उन्होंने मरीजों के लिए एंबुलेंस के रूप में उपयोग करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अपनी निजी लक्जरी कार सौंप दी है। बताया जाता है कि क्षेत्र में एंबुलेंस के अभाव में मरीजों और उनके परिजन को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसे देखते हुए विधायक ने यह अनुकरणीय पहल की है।

लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं।

चाचौड़ा के प्रखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. टिंकू वर्मा के अनुसार ” विधायक लक्ष्मण सिंह ने फॉर्च्यूनर कार हमें (चाचौड़ा प्रशासन) दे दिया है। हम इसका उपयोग चाचौडा विधानसभा में मरीजों को दूरस्थ ग्रामों से लाने एवं ले जाने के साथ-साथ मेडीकल किट पहुंचाने में करेंगे।”

विधायक के इस सेवाभाव की जमकर तारीफ की जा रही है। विधायक लक्ष्मण सिंह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई हैं। प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के समय उन्होंने चाचौड़ा को जिला बनाने की मांग को लेकर भी जोरों से आवाज उठाई थी। यहां तक की क्षेत्र के लोगों के प्रतिनिधि मंडल को साथ लेकर वह दिग्विजय सिंह के भोपास स्थित बंगले पर भी पहुंच गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीनागंज एंबुलेंस के तौर पर विधायक की तरफ से दी गई फॉर्च्यूनर कार से मरीजों को लाभ मिलना भी शुरू हो गया है। मंगलवार को ही एक बुजुर्ग महिला मरीज को उसके गांव इसी कार एंबुलेंस से पहुंचाया गया है

कुछ दिन पहले विधायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो जारी कर सरकार से एंबुलेंस के व्यवस्था करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अगर एंबुलेंस उपलब्ध नही कराई तो वह स्वयं की फॉर्च्यूनर कार को एंबुलेंस के रूप में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सौंप देंगे। सरकार को दिए गए अल्टीमेटम मंगलवार को पूरा हो गया और एंबुलेंस की व्यवस्था नही हुई। जिस पर विधायक ने अपनी बात पर अडिग रहते हुए मंगलवार को अपनी कार एंबुलेंस के रुप में सौंप दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here