CBSE बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द होने पर प्रियंका गांधी ने छात्रों को दी बधाई, कहा, “आखिरकार उनकी आवाज सुनी गई”

0
409

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने छात्रों को बधाई दी और कहा कि आखिरकार उनकी आवाज सुनी गई।

प्रियंका ने ट्वीट किया, ”12वीं कक्षा के छात्रों को बधाई। आपकी आवाज सुनी गई। इतनी अनिश्चितता और दबाव के बाद आप लोग आज आराम करने और जश्न मनाने के हकदार हैं। खुशहाल, स्वस्थ और उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

प्रियंका ने सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा कराने पर पुनर्विचार किया जाए।

दरसल कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया।यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद लिया गया।

बता दें , प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी ने कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और इससे किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की उत्सुकता को समाप्त किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे तनाव भरे माहौल में छात्रों को परीक्षा में शामिल होने को लेकर दबाव नहीं डाला जाना चाहिए। बैठक में प्रधानमंत्री ने सीबीएसई अफसरों से कहा कि सीबीएसई बारहवीं कक्षा के छात्रों के रिजल्ट को वेल डिफाइंड मानदंडों के अनुसार समयबद्ध तरीके से तैयार किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here