मोदी सरकार के वैक्सीन नीति पर राहुल गांधी का निशाना, कहा “मोदी सरकार की ज़ीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में ख़ंजर का काम कर रही है”

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अब भी चिंता का विषय बना हुआ है। विपक्षी दलों की तरफ से लगातार कोरोना प्रबंधन और वैक्सीनेशन नीति को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने फिर एक बाद वैक्सीनेशन की नीति को लेकर केन्द्र पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा – “मोदी सरकार की ज़ीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में ख़ंजर का काम कर रही है. दुखद सच.”

इससे पहले, राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘झूठी छवि’ के लिए उनकी सरकार के किसी विभाग के मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री की झूठी छवि के लिए किसी भी विभाग का मंत्री किसी भी विषय पर कुछ भी बोलने के लिए मजबूर है.”

वहीं राहुल ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि टीकाकरण की जो गति अभी चल रही है वह यदि इसी प्रकार चलती रही तो उसके पूरा होने में तीन साल लग जाएंगे.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि, “सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है. कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है. आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।

राहुल ने कहा था ये दूसरी लहर प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की उसका कारण दूसरी लहर है. अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में भारत की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here