पंजाब में AAP को बड़ा झटका, 3 विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को को करारा झटका लगा है। प्रदेश में पार्टी के एक साथ तीन विधायको ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान को लेकर 3 सदस्यीय समिति से मिलने के लिए दिल्ली जाने से पहले एक बार फिर से अपना दम दिखाया है।

आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल होने वालों में सुखपाल सिंह खैरा, जगदेव सिंह कमलू और पिरमल सिंह धौला शामिल हैं। तीनों ने चंडीगढ़ में कांग्रेस की सदस्यता ली।

मुख्यमंत्री कैप्टन के मौजूदगी में तीनों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। CM के हेलीकॉप्टर के उड़ते ही पंजाब कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर के इसकी घोषणा की।

ट्वीट में लिखा है, ‘दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायक और पूर्व नेता विपक्ष सुखपाल खैरा के साथ दो अन्य आम आदमी पार्टी विधायकों का कांग्रेस में स्वागत किया।’

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी छोड़ने के बाद सुखपाल खैरा ने अपनी पंजाब एकता पार्टी बनाई थी। वह पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भी पूर्व सदस्य रह चुके हैं। वहीं कमलू और धौला पिछले विधानसभा चुनावों में पहली बार विधायक बने थे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन नेताओं के पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा कि इसके लिए सोनिया गांधी ने भी स्वीकृति दे दी थी। उन्होंने कहा कि इन तीनों नेताओं के कांग्रेस में आने से पार्टी और मजबूत होगी। तीनों नेताओं की जॉइनिंग के समय कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रीनीत कौर भी मौजूद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here