राहुल गांधी ने देश मे बढ़ती बेरोजगारी के लिए मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार

0
561

देश में कोरोना महामारी के बीच बढ़ती बेरोजगारी चिंता का विषय बना हुआ है। पहले ही देश में बेरोजगारी रिकॉर्ड स्तर पर थी उसके बाद कोरोना काल में अर्थव्यवस्था को बेहतर ढंग से नहीं संभाले जाने के कारण देश में बेरोजगारी का रफ्तार और ज्यादा बढ़ गया है जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने को आरोप लगाया कि देश में करोड़ों लोगों के बेरोजगार होने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जिम्मेदार है।

राहुल ने कांग्रेस की ओर से बेरोजगारी के मुद्दे पर चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”अबकी बार, करोड़ों बेरोजगार। कौन ज़िम्मेदार? सिर्फ़ और सिर्फ़ मोदी सरकार!”

कांग्रेस ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन एकोनॉमी (सीएमआईई) की ओर से बेरोजगारी को लेकर किए गए ताजा अकालन के आधार पर सोशल मीडिया अभियान चलाया और केंद्र सरकार पर रोजगार बचा पाने में विफल रहने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि सीएमआईई के मुख्य कार्यपालक अधिकारी महेश व्यास ने सोमवार को कहा था कि इस शोध संस्थान के आकलन के अनुसार, बेरोजगारी दर मई में 12 प्रतिशत रही जो अप्रैल में 8 प्रतिशत थी। इसका मतलब है कि इस दौरान करीब एक करोड़ भारतीयों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

राहुल गांधी लगाता अपनी ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। चाहे वह कोविड मैनेजमेंट का मामला हो, वैक्सीनेशन का मामला हो, अर्थव्यवस्था का मामला हो, बेरोजगारी का मामला हो या फिर चाइना के साथ तनाव का मामला हो राहुल गांधी हर मुद्दे पर अपनी बेबाक भरे अंदाज में ट्वीट कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here