भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है : राहुल गांधी

0
487

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक निजी नर्सिंग होम में ऑक्सीजन की कमी के दर्दनाक घटना से 22 मरीजों की मौत होने के बाद राज्य की बीजेपी सरकार पर कांग्रेस हमलावर है।

दरअसल आगरा के एक निजी नर्सिंग होम के निदेशक का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें दावा किया गया है कि कथित तौर पर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में कटौती करने वाले नकली अभ्यास के कारण कई कोविड रोगियों की मौत हो गई।

मरीजों की मौत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि “भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।”

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि “PM: “मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी”, CM: “ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी।”, मंत्री: “मरीजों को जरूरत भर ऑक्सीजन दें। ज्यादा ऑक्सीजन न दें।”, आगरा अस्पताल: “ऑक्सीजन खत्म थी। 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की।” ज़िम्मेदार कौन?”

वहीं इस मामले में दोनों आगरा के जिलाधिकारी पी.एन. सिंह और सीएमओ आर.सी. पांडे ने मंगलवार को विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जांच के आदेश दिए गए हैं और इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने मीडिया से कहा, “हम इन मौतों के बारे में सामने आए वीडियो की जांच करेंगे। अस्पताल में 22 गंभीर मरीज भर्ती थे, लेकिन उनकी मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here