राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, वैक्सिंग चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो मोदी सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही

0
591

देश में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे हैं वैक्सिनेशन में वैक्सिंग की कमी लगातार देखने को मिल रही है यही कारण है कि कई जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बंद होने के कगार पर है। वहीं दूसरी तरफ देश के उपराष्ट्रपति और आरएसएस के कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लूटिक हटाए जाने को लेकर जमकर राजनीति हो रहे।

गौरतलब है कि माईक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और केंद्र सरकार इन दिनों आमने सामने है। पहले आईटी के नए नियमों को लेकर ट्विटर और सरकार के बीच विवाद हुआ और उसके बाद उपराष्ट्रपति समेत कई आरएसएस के नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाने को लेकर केंद्र ने ट्विटर से आपत्ति जताई।

अब इन विवादों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तंज़ कसते हुए निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ब्लू टिक के लिए मोदी सरकार लड़ रही है. कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो!” अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने हैशटैग में लिखा ‘प्राथमिकता’.

राहुल गांधी का ये ट्वीट केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा नए आईटी नियमों का पालन न करने पर ट्विटर को अपना अंतिम नोटिस भेजे जाने के बाद आया है. सरकार ने अमेरिका स्थित मुख्यालय वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मानदंडों का पालन करने में विफल रहने पर फिर से दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

कोरोना काल में राहुल गांधी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमले करते रहे हैं। राहुल गांधी ने वैक्सीन के मुद्दे पर केंद्र को घेरा था।

राहुल ने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा, “वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य- मैं ये कहता आ रहा हूँ. वैक्सीन वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति ऐसे परिणाम ही देगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here