तो इस वजह से राहुल गांधी ने ट्विटर पर किया कई बड़े हस्तियों को अनफॉलो !

0
1083

अपने ट्वीटों से हमेशा सरकार पर निशाना साधकर सरकार के लिए मुश्किल करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर सुर्खियों में हैं।

इस बार वो अपने किसी ट्वीट के लिए नही बल्कि जिस प्रकार से उन्होंने पिछले कुछ दिनों में उन्होंने कई नेताओं, पत्रकारों और दूसरे नेताओं अनफॉलो किया है। इसके बाद सियासी हलकों में कयासों के दौर शुरू हो गए।

हालांकि, पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को रिफ्रेश किया जा रहा है। इसलिए कई अकाउंट को अनफॉलो किया गया है। रिफ्रेश की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें फिर से फॉलो करना शुरू कर दिया जाएगा।

जिन लोगों को राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से अनफॉलो किया गया है, उनमें उनके कार्यालय में काम करने वाले सहयोगी और कर्मचारी भी शामिल हैं। दरअसल पार्टी के कई नेता कर्मचारियों को फ़ॉलो करने पर सवाल उठा चुके हैं।

इसके अलावा राहुल गांधी कई ऐसे नेताओं को फॉलो कर रहे थे, जिनकी मृत्यु हो चुकी है। इनमें तरुण गोगाई, अहमद पटेल और राजीव सातव शामिल हैं।

राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में लगातार बदलाव हो रहा है। मंगलवार सुबह राहुल गांधी 281 लोगों को फॉलो कर रहे थे। इसके बाद शाम को यह संख्या और कम हो गई। बुधवार शाम यह तादाद घटकर 219 रह गई है। हालांकि, इस दौरान राहुल गांधी लगातार ट्विटर पर एक्टिव भी दिख रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के अकाउंट को रिफ्रेश करने के बाद उन नेताओं और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट की एक सूची तैयार की जाएगी जिससे राहुल गांधी फॉलो करेंगे एवं उनके कार्यकलापों पर उनकी टीम विशेष नजर रखेगी और साथ ही राहुल गांधी के कार्यालय के कर्मचारियों इस बार फॉलो नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here