यूपी चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 46 सीट के उम्मीदवारों का नाम लगभग तय

0
2570

2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव होना है। जिसको लेकर अब कुछ ही महीनों का वक्त रह गया है। ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है और चुनाव की तैयारियों के लिए सभी पार्टियां जी जान से जुट गई है।

ऐसे में अपने खोए जमीन को तलाशने का प्रयास कर रही कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने अभी से ही कुछ विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का भी इशारा दिया है.

कांग्रेस ने शुरुआत में 46 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामो का चयन लगभग कर लिया है। इसके लिए उम्मीदवारों को क्षेत्र का नाम भी बता दिया गया है. आलाकमान ने इन नेताओं से चुनाव की तैयारी करने को भी कहा है. सभी नेताओं से कहा गया है कि वे फील्ड में जाकर अपनी पूरी तैयारी करे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से अजय राय, इलाहाबाद उत्तरी सीट से अनुग्रह नारायण सिंह, महाराजगंज की फरेंदा सीट से वीरेंद्र चौधरी, शामली से पंकज मलिक चुनावी मैदान में उतारे जाने की चर्चा है।

हालांकि पार्टी के नेता इस मामले में बोलने से बच रहे हैं. ऐसे कुल 46 नेता हैं जिन्हें अपनी तैयारी करने को कहा गया है. बता दें कि 2017 के चुनाव में कांग्रेस के खाते में सिर्फ 7 सीटें आई थी। इनमें भी रायबरेली से चुने गए उसके दो विधायक बागी हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here