बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, विपक्षी एकता को लेकर हुई चर्चा

0
539

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे के तीसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सोनिया से मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहे। काफी देर तक नेताओं में चाय पर चर्चा करते हुए भविष्य की विपक्षी रणनीतियों पर बात की।

सोनिया गांधी से मिलने पहुंची ममता बनर्जी ने साफ किया कि सोनिया गांधी भी विपक्षी एकजुटता के पक्ष में हैं। कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर भरोसा है और छोटी पार्टियों को कांग्रेस पर। उन्होंने कहा कि बीजेपी को जवाब देने के लिए विपक्ष को मजबूत लड़ाई लड़नी होगी। तभी इतिहास बनेगा।

2024 के आम चुनाव में हमें उम्मीद है कि बड़ा बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि पॉलिटिक्स में बदलाव होता रहता है और जब राजनीतिक तूफान आता है तो फिर स्थितियों को संभालना कठिन होता है। बीजेपी को भी अब इस तूफान का सामना करना है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्ष मजबूत होगा। सारे गैर भाजपाई मुख्यमंत्रियों से उनके संबंध अच्छे हैं और सभी एक साथ आएंगे। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और झारखंड के हेमंत सोरेन से काफी अच्छे रिश्ते हैं। ऐसे में अब एक राजनीतिक आंधी केंद्र सरकार के खिलाफ चलने जा रही है जिसे कोई रोक नहीं पाएगा। छह महीने में आप नतीजे देखिएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here