पेगासस जासूसी मामले में राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा, कहा PM मोदी की भूमिका की भी हो जांच


पेगासस जासूसी मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद ने राहुल गांधी ने इजरायली स्पाइवेयर पेगासस का उपयोग करके भारत के कई प्रमुख व्यक्तियों की कथित तौर पर जासूसी किए जाने को राजद्रोह करार दिया है।

राहुल ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच होनी चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है जिसका उपयोग आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ किया जाता है। हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भारत के संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ इसका उपयोग किया।
राहुल ने दावा किया कि पेगासस का उपयोग भारतीय राज्य और संस्थाओं के खिलाफ किया गया तथा यह जनता की आवाज पर आक्रमण है।

राहुल ने कहा मेरा फोन टैप किया। यह मेरी निजता का मामला नहीं है। मैं विपक्ष का एक नेता हूं और मैं जनता की आवाज उठाता हूं। यह जनता की आवाज पर आक्रमण है।

उन्होंने दावा किया कि राफेल मामले की जांच रोकने के लिए पेगासस का उपयोग किया गया। नरेंद्र मोदी जी ने इस हथियार का उपयोग हमारे देश के खिलाफ किया। इसके लिए सिर्फ एक शब्द है राजद्रोह।

राहुल ने कहा कि गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी की भूमिका उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसके उपयोग का आदेश प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ही दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here