महाराष्ट्र सरकार ने की राजीव गांधी के नाम पर आवर्ड की घोषणा, आईटी क्षेत्र के लोगो को मिलेगा आवर्ड

0
733

महाराष्ट्र सरकार ने आईटी क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले लोगों को पुरस्कार देने के लिए राजीव गांधी के नाम पर एक अवार्ड की घोषणा की है।

सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाडी सरकार ये पुरस्कार उन लोगों को देगी जो आईटी क्षेत्र में अच्छा काम करेंगे। महाराष्ट्र आईटी विभाग के राज्यमंत्री सतेज पाटील ने ट्वीट कर ये जानकारी दी।

सतेज पाटिल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘महाराष्ट्र सरकार ने आईटी क्षेत्र में उत्कृष्ट संगठनों को प्रोत्साहित करने के लिए पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के नाम पर एक पुरस्कार घोषित किया है।’

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह पुरस्कार हर साल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की याद में 20 अगस्त को दिया जाएगा। इस संबंध में मंगलवार को प्रशासनिक निर्णय जारी किया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि आईटी विभाग के राज्यमंत्री सतेज पाटील की अध्यक्षता में हुई बैठक में 7 जुलाई, 2021 को ही इस पर फैसला ले लिया गया था।

गौरतलब है कि पहले ही राजीव गांधी के नाम पर दिए जाने वाले खेल रत्न पुरस्कार के नाम बदले जाने को लेकर राजनीतिक टिप्पणियां खूब हो रही। खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदले जाने पर शिवसेना ने केंद्र पर हमला बोला था। शिवसेना ने कहा था कि राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर हॉकी के महान खिलाड़ी ध्यानचंद के नाम पर रखने का फैसला लोगों की इच्छा नहीं, बल्कि एक ‘राजनीतिक खेल’ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here