राहुल गांधी ने कहा ऐसा हुआ तो कांग्रेस जीतेगी 450 सीट

0
1640

जम्मू के दौरे पर गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शक्ति का आदर करना होगा तब पार्टी लोकसभा चुनाव में 450 सीटें भी जीत सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है।

राहुल गांधी ने कहा, ”अगर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है तो एक ही काम करना है- जो हमारे कार्यकर्ता हैं, उनकी शक्ति का आदर करना है. जिस दिन कांग्रेस के कार्यकर्ता के दिल में यह बात आ गयी कि मेरी आवाज़ सुनी जाती है, तो उस दिन कांग्रेस पार्टी 450 सीटें जीत जाएगी

उन्होंने कहा कि मैं और मेरा परिवार भी कश्मीरी पंडित हैं. मैं अपने सभी कश्मीरी पंडित भाइयों से कहना चाहता हूँ कि मैं आपकी मदद करके दिखाऊंगा. राहुल गांधी ने कहा, मैं ”जब भी कुछ बोलता हूँ, तो वो मैं नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बोलता है। आज जब मैं कुछ कश्मीरी पंडितों से मिला तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन्हें मुआवजा देने का वादा किया था लेकिन उन्हें किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया गया.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ”आपको ‘राज्य का दर्जा’ मिलना चाहिए. जब हम कहते हैं कि हमने ‘भोजन का अधिकार’ दिया, मनरेगा दिया, अस्पताल बनाए, तो ये हम कौन हैं? कांग्रेस, लेकिन कांग्रेस कौन? ‘कांग्रेस के कार्यकर्ता’; ये काम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ये चिह्न यानी हाथ आपको हर धर्म में दिखेगा, जो कहता है कि ‘सच्चाई से डरो मत’, लेकिन बीजेपी क्या करती है? बीजेपी सच से डरती है.

राहुल गांधी ने जम्मू के त्रिकुटा नगर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ”जब भी मैं जम्मू कश्मीर में आता हूँ तो मुझे लगता है कि ‘मैं घर आया हूँ’ और उसी भावना के साथ आज मैं आप सभी को यह कहना चाहता हूँ कि वैष्णो देवी के दर्शन करके मुझे लगा कि ‘मैं घर आया हूँ’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here