तुम्हें सुनना होगा, अन्यायी सरकार : राहुल गाँधी

0
617

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे आंदोलन में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ।

कांग्रेस ने इस महापंचायत के समर्थन में आवाज उठाई है। पार्टी के नेता राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, “गूंज रही है सत्य की पुकार। तुम्हें सुनना होगा, अन्यायी सरकार!

वहीं, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी किसान महापंचायत के समर्थन में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “किसान इस देश की आवाज हैं। किसान देश का गौरव हैं। किसानों की हुंकार के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता। खेती-किसानी को बचाने और अपनी मेहनत का हक मांगने की लड़ाई में पूरा देश किसानों के साथ है।”

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत हैशटैग के साथ ट्वीट में कहा- “किसान का खेत-खलिहान चुराने वाले देशद्रोही हैं।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, “मुझे भरोसा है कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आयोजित मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत किसान हितों को मजबूती देने वाली साबित होगी।” उन्होंने कहा, “शांतिपूर्ण किसान आंदोलन की दिशा में ये महापंचायत मील का पत्थर साबित हो- ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं।”

गौरतलब है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा रविवार को आयोजित किसान महापंचायत में उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों से लाखों किसानों ने भाग लिया। कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) से जुड़े किसान पिछले नौ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं, हालांकि यूपी में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों के एक गुट ने यूपी में प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here