संजय दत्त से लेकर आर्यन खान तक को जमानत दिलाने वाला ये मशहूर वकील सलमान खान और रिया चक्रवर्ती को भी दिलवा चुके हैं जमानत

कई वकील ऐसे हैं जिनके नाम एक भी ऐसा केस नहीं है जो वो कभी हारे हों। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की कोर्ट में पैरवी कर रहे हाई प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे के नाम भी कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड है।

सतीश मानशिंदे ऐसे वकील हैं जो कई हाई प्रोफाइल लोगों के केस लड़ चुके हैं.

आइये मानशिंदे के कुछ केस पर नजर देते हैं :

रिया चक्रवर्ती- ड्रग्स केस

सतीश मानशिंदे ने पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स एंगल में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी जमानत दिलवाई थी साथ ही रिया के भाई शोविक का केस भी लड़ा था। तब देश के सबसे महंगे वकील के रूप में मशहूर सतीश मानशिंदे की फीस खूब चर्चा में थी।

संजय दत्त- मुंबई ब्लास्ट केस

साल 1993 में मुंबई में हुए ब्लास्ट में जब संजय दत्त की गिरफ्तारी हुई तो कोर्ट में सतीश मानशिंदे ने ही उनकी पैरवी की थी. उस समय संजय दत्त पर बहुत गंभीर आरोप थे. इसके बावजूद सतीश मानशिंदे अपनी दलीलों से संजय दत्त को जमानत दिलवाई थी। यही वो केस था जिसके बाद सतीश मानशिंदे मशहूर हुए.

संजय दत्त- आर्म्स एक्ट केस

साल 2007 में भी अभिनेता संजय दत्त अवैध हथियार रखने और आर्म्स एक्ट का उल्लंघन करने के मामले में पकड़े गए थे, तब भी सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में संजय दत्त के पक्ष में दलीलें दी थीं।

सलमान खान- ब्लैकबक पोचिंग केस

सलमान खान का काले हिरण के शिकार वाला मामला तो याद ही होगा. जब सलमान खान उस केस में गिरफ्तार हुए थे, तब सतीश मानशिंदे ने ही उनकी जमानत करवाई थी.

सलमान खान- हिट एंड रन केस

इसके अलावा हिट एंड रन केस साल 2002 में सलमान खान को शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. सलमान खान को इस केस में भी सतीश मानशिंदे की वकालत के द्वारा अदालत से बरी दिया गया था. इस केस के बाद भी सतीश मीडिया में खूब चर्चित थे.

राखी सावंत भी रह चुकी है सतीश की क्लाइंट

सतीश मानशिंदे ने राखी सावंत के पक्ष में केस लड़ा था. साल 2010 में जब राखी सावंत टीवी पर ‘राखी का इंसाफ’ शो को होस्ट करती थी तब उन पर आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर आरोप लगे थे और केस दर्ज हुआ था.

आर्यन खान- ड्रग्ज केस

शाहरुख खान के बाटे आर्यन खान ड्रग्स केस की सतीश लंबे समय से पैरवी कर रहे हैं. आर्यन खान मामले में आखिरकार शाहरुख की पूरी लीगल टीम की जीत हुई है. आर्यन खान को बेल पर रिहा किया गया है.

सुजाता निकलजे- छोटा राजन की पत्नी

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई के तीन पुलिस अधिकारियों पर एक दशक से अधिक समय पहले अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए जिम्मेदार ठहराया था. उच्च न्यायालय ने राजन की पत्नी सुजाता निकलजे की याचिका पर सुनवाई की थी और तब सुजाता के वकील सतीश थे.

पालघर लिंचिंग मामला

साथ ही पालघर लिंचिंग मामले में विशेष लोक अभियोजक के रूप में भी उन्हें नियुक्त किया गया था. जहां दो साधुओं को बम से मार दिया गया था.

इंस्पेक्टर दया नायक- आय से अधिक संपत्ति मामला

इन सबके अलावा मुंबई पुलिस इंस्पेक्टर दया नायक की आय से अधिक संपत्ति के मामले में सतीश ने पैरवी की थी।

मुंबई में एक प्रमुख वकील और एक विश्वसनीय सेलिब्रिटी वकील होने के नाते, मानशिंदे अपने ग्राहकों से भारी फीस वसूलने को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. बॉलीवुड लाइफ और ब्रुट इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, सतीश प्रति सुनवाई के लिए एक दिन में 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं..

कर्नाटक से लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद सतीश मानशिंदे मुंबई आ गए थे. जहां उन्होंने क्रिमिनल लॉयर राम जेठमलानी जैसे बड़े वकील के साथ उनकी टीम में काम किया. करीब 10 सालों तक सतीश को राम जेठमलानी के साथ काम करने का अुनभव है. इस दौरान उन्होंने सिविल और क्रिमिनल लॉ की बारिकियां भी सीखीं और फिर नेताओं से लेकर एक्टर्स तक जुड़े मामले हैंडल करने शुरू किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here