महाराष्ट्र में कांग्रेस ने दिया BJP को बड़ा झटका पूर्व सांसद भास्करराव पाटिल और पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्ण उपचुनाव से पहले कांग्रेस में हुए शामिल

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। दरसल महाराष्ट्र बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद भास्करराव पाटिल-खतगांवकर और पूर्व विधायक ओमप्रकाश ए. पोकर्ण रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

इन दोनों नेताओं और उनके समर्थकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद 30 अक्टूबर को होने वाले महत्वपूर्ण देगलुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

पाटिल-खतगांवकर और पोकर्ण ने कांग्रेस के नांदेड़ नेता और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण की मौजूदगी में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

पाटिल-खतगांवकर, तीन बार के सांसद और विधायक और दो बार के राज्यमंत्री पार्टी के पूर्व दिग्गज और केंद्रीय मंत्री, दिवंगत एस.बी. चव्हाण के दामाद और अशोक चव्हाण के बहनोई हैं।

नांदेड़ के पूर्व मेयर और विधायक पोकर्ण 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन उन्होंने अपने गुरु पाटिल-खतगांवकर के साथ कांग्रेस में लौटने का फैसला किया है।

देगलुर में, कांग्रेस ने दिवंगत विधायक रावसाहेब अंतापुरकर के बेटे जितेश अंतापुर को नामित किया है, जिनका अप्रैल में कोविड-19 के कारण निधन हो गया था और बीजेपी ने शिवसेना के पूर्व विधायक सुभाष सबने को मैदान में उतारा है, जो हाल ही में इसमें शामिल हुए थे। अशोक चव्हाण और अन्य नेताओं ने पाटिल-खतगांवकर और पोकर्ण के अलावा, कई अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का भी स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here