छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने कहा “प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बनेगी UP में सरकार तो जनता के हक में होंगे फैसले”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वाराणसी में आयोजित कांग्रेस के किसान न्याय रैली में कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को उत्तर देगी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, जिससे गरीबों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बघेल ने यहां रैली में कहा, ”छत्तीसगढ़ में किसान, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले हुए हैं। मैं समझता हूं कि जब यहां चुनाव होगा तो आप सब उत्तर देंगे और उत्तर यह होगा कि प्रियंका जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी और गरीबों, दलितों, जनजातियों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे।”

उल्लेखनीय है कि सलमान खुर्शीद और अजय कुमार लल्लू समेत उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न मौकों पर यह कहा है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री पद के चेहरों को लेकर पार्टी की ओर से अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ”भाजपा के लोग गऊ माता की बात करते हैं,लेकिन आप देख लीजिए कि उत्तर प्रदेश में कितनी गऊ माता सड़कों पर घूम रही हैं। छत्तीसगढ़ में हम तो दो रुपये प्रति किलोग्राम गोबर खरीद रहे हैं…भाजपा के लोग वोट के लिए सिर्फ गऊ माता का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सिर्फ धर्म की राजनीति करती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ बहुत डरे हुए हैं और विपक्ष के नेताओं को अपने राज्य में दाखिल नहीं होने देते।

बघेल ने रैली के बाद ट्वीट करते हुए लिखा “बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी से आज उत्तरप्रदेश की महान जनता ने बता दिया है कि वो हर दमन, हर जुल्म, हर उत्पीड़न, हर अहंकार के खिलाफ एकजुटता से खड़ी है। मा. प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में अब उत्तरप्रदेश अपने हर सवाल का ‘उत्तर’ मांगने के लिए खड़ा हुआ है। न्याय होगा- बदलाव होगा।”

मुख्यमंत्री बघेल के अन्य ट्वीट में लिखा “बनारस की धरती से उठी यह ‘न्याय’ और ‘परिवर्तन’ की गूंज अब समूचे उत्तरप्रदेश में गूंज रही है। सोनभद्र, उन्नाव, मैनपुरी, हाथरस, लखीमपुर जैसे दर्दनाक कांडों के काले अध्याय और दमन झेल रही उत्तरप्रदेश की जनता अब हिसाब लेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here