गोवा में राहुल गांधी ने कहा “बीजेपी की नफरत का जबाब कांग्रेस का प्यार और स्नेह है”

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। चुनावों से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी शनिवार को गोवा पहुंचे। कांग्रेस नेता ने वेलसाओ में मछुआरा समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की।

मछुआरा समुदाय को संबोधित करते हुए राहुल कहा कि बीजेपी की नफरत, गुस्से और विभाजन पर हमारी प्रतिक्रिया प्रेम और स्नेह है।

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर राहुल गांधी ने कहा, जब यूपीए सरकार सत्ता में थी तब पेट्रोल के इंटरनेशनल दाम 140 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गए थे। आज पेट्रोल और डीज़ल के इंटरनेशनल दाम जब हम सत्ता में थे उससे काफी कम हैं लेकिन आपको पेट्रोल और डीज़ल के लिए बहुत ज़्यादा भुगतान करना पड़ता है।मछुआरा समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ा और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया और हमने किया। आप पंजाब, कर्नाटक में भी जाकर इसकी पुष्टि कर सकते हैं। हमारे घोषणापत्र में जो कुछ भी जाता है वह गारंटी है, वादा नहीं।

राहुल गांधी ने कहा, ”मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच क्या अंतर है। कांग्रेस भारत के लोगों को एकजुट करने और उन्हें आगे ले जाने में विश्वास करती है।” उन्होंने कहा कि बीजेपी की नफरत का कांग्रेस का जवाब प्यार और स्नेह है।

उन्होंने कहा, ”जब भी वे नफरत फैलाते हैं और लोगों को बांटते हैं तो हम प्यार और स्नेह फैलाते हैं। मैं यहां आपका और अपना वक्त बर्बाद करने के लिए नहीं आया हूं। जैसे आपका वक्त महत्वपूर्ण है तो मेरा वक्त भी महत्वपूर्ण है। हम आपसे घोषणापत्र में जो वादा करेंगे वह महज कोई वादा नहीं होगा बल्कि गारंटी होगी।”

गांधी ने कांग्रेस के आश्वासनों के बारे में मछुआरों से कहा, ”मेरी विश्वसनीयता मेरे लिए महत्वपूर्ण है। अन्य नेताओं के विपरीत जब मैं यहां कुछ कहता हूं तो मैं सुनिश्चित करूंगा कि वैसा ही हो। अगर मैं यहां आया हूं तो मैं आपसे कहता हूं कि हम कोयला हब की अनुमति नहीं देंगे और अगर मैं यह नहीं करता हूं तो अगली बार जब मैं यहां आऊंगा तो मेरी कोई विश्वसनीयता नहीं रहेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here