इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने कहा “मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं”

आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। पार्टी नेता राहुल गांधी ने उन्हें नारी शक्ति का बेहतरीन उदाहरण बताया। राहुल गांधी ने यहां इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। आज ही के दिन 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके दो अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं-उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्रोत है। नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण श्रीमती इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।”

कांग्रेस ने भी ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री के देश को दिए योगदान की सराहना की। कांग्रेस ने कहा कि उन्होंने ताकत का प्रतिनिधित्व किया। वह बलिदान का प्रतीक हैं। उन्होंने सेवा का प्रतिनिधित्व किया। भारत की लौह महिला, हमारी पहली महिला प्रधानमंत्री, सच्ची भारत रत्न श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपनी दादी और देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री को याद करते हुए लिखा “आपका जीवन साहस, निडरता और देशप्रेम का संदेश है। आपका जीवन आदर्शों की राह पर चलते हुए न्याय के लिए लड़ते रहने का संदेश है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here