प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना करने से पहले खेत मे धान काट रही महिलाओं के बीच पहुंची प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं की प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की। यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी महिला वोटबैंक को साधने की कोशिशों में जुटी हैं।

बाराबंकी के तमरसेरपुर गांव में प्रियंका गांधी खेत में धान काट रही महिलाओं से मिलने पहुंचीं। वहीं खेत में महिलाओं के साथ बैठकर प्रियंका गांधी ने उनकी समस्याओं पर संवाद किया। महिलाओं ने प्रियंका गांधी से कहा कि फसल के भाव नहीं मिल रहे हैं। सरकार ने जो सिलेंडर दिया है वो 1000 रु से ज्यादा का हो गया है इसलिए वो भरवा नहीं पा रही हैं।

प्रियंका गांधी ने महिलाओं से बात करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने महिलाओं से कहा कि सरकार में होने का यह मतलब नहीं है कि किसानों को कुचल डालो। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे महिलाओं को बताया जिसमें पार्टी ने इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट लड़कियों को स्कूटी देने का वादा किया है। प्रियंका गांधी ने महिलाओं की समस्याओं को सुना और उनको राजनीति में भागीदारी करने को कहा। महिलाओं ने प्रियंका गांधी को गुड़ और मिठाई खिलाई। पत्रकारों से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि वो महिलाओं की समस्याओं को समझने आई हैं। ये महिलाएं इस बार सत्ता लेंगी और प्रदेश को बदलेंगी।

इसके बाद प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने सभा में कांग्रेस पार्टी की प्रतिज्ञाओं की चर्चा की। टिकटों में महिलाओं की चालीस प्रतिशत भागीदारी, इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट लड़कियों को स्कूटी, किसानों का पूरा कर्जा माफ, 2500 में गेहूं और 400 में गन्ना समेत अन्य प्रतिज्ञाओं के बारे में प्रियंका गांधी ने बताया। प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र कांग्रेस पार्टी जारी करेगी। कहा कि महिलाओं और किसानों को सशक्त बनाने पर कांग्रेस काम करेगी। उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा पर कहा कि पार्टी नेता प्रदेश में चार यात्रा पर निकलेंगे। तीन यात्रा की शुरुआत प्रियंका गांधी ने शनिवार को बाराबंकी में कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here