पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा राहुल गांधी को अध्यक्ष बन कर करना चाहिए पार्टी का नेतृत्व

0
1149

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के मद्देनजर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और जल्द से जल्द पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।

सिद्धारमैया ने कहा, “मैंने राहुल जी को सुझाव दिया है कि उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनना चाहिए।”

सिद्धारमैया ने आगे कहा, “ऐसा नहीं है कि सोनिया जी पार्टी अध्यक्ष के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में अक्षम हैं. सोनिया जी की तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए मैंने राहुल जी को जल्द से जल्द कार्यभार संभालने का सुझाव दिया।”

वहीं कर्नाटक में कोयले की कमी के सवाल पर कांग्रेस के नेता ने कहा कि केंद्र पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कोई कमी नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जब राज्य में रिन्यूएबल एनर्जी प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है तो कर्नाटक को इतने कोयले की आवश्यकता नहीं है.

उन्होंने आगे कहा, ”मेरी जानकारी के अनुसार कर्नाटक में कोयले की कमी नहीं है. अगर सरकार कहती है कि कमी है तो मेरे हिसाब से यह कृत्रिम कमी है, क्योंकि बिजली के उत्पादन के लिए इतने कोयले की जरूरत नहीं है.” कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जल विद्युत, पवन और सौर ऊर्जा उपलब्ध है. इसलिए, इतनी कोयला आधारित बिजली की आवश्यकता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here