चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी ने फिर एक बार मोदी सरकार को घेरा

0
369

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच कुछ प्वाइंट्स पर लंबे समय से तनातनी जारी है. दोनों देशों के बीच चल रहे विवाद को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमला बोला है. उन्होंने एक आर्टिकल को ट्वीट करते हुए निशाना साधा.

राहुल ने पूर्वी लद्दाख के संदर्भ में थल सेना प्रमुख एम एम नरवणे की ‘चीन यहां बने रहने के लिए था’ टिप्पणी को लेकर सरकार की आलोचना की।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जमावड़े पर जनरल नरवणे के बयान से जुड़ी एक खबर को टैग करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”चीन यहां रहेगा. कहां? हमारी जमीन पर?”

उल्लेखनीय है कि जनरल नरवणे ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा था, ”हां, यह चिंता का विषय है कि बड़े पैमाने पर जमावड़ा हुआ है और यह जारी है और उस तरह के जमावड़े को बनाए रखने के लिए, चीन की ओर बुनियादी ढांचे का इसी पैमाने का विकास भी हुआ है।” उन्होंने कहा था, ”तो, इसका मतलब है कि वे (पीएलए) वहां जमे रहेंगे। हम इन सभी घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे हुए हैं, लेकिन अगर वे वहां बने रहेंगे, तो हम भी वहां डटे रहेंगे।”

भारत-चीन मुद्दे पर राहुल गांधी पहले भी कई बार हमलावर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक खबर को साझा करते हुए कहा था कि बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा. वहीं, उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि जुमला- घर में घुस के मारेंगे. सच- चीन हमारे देश में घुस के मार रहा है. इस ट्वीट में भी उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें कहा गया था कि चीन के पीएलए के सैनिकों ने उत्तराखंड में पुल को तोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here