कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमले को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा “केंद्र सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह असफल”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के नोटबंदी और धारा 370 के फैसलों को असफल करार देते हुए कश्मीर में हिंसा की बढ़ती घटनाओं का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि कश्मीर में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आतंकवाद न तो नोटबंदी से रुका ना धारा 370 हटाने से- केंद्र सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह असफल रही है। हमारे कश्मीरी भाई-बहनों पर हो रहे इन हमलों की हम कड़ी निंदा करते हैं व मृतकों के परिवारों को शोक संवेदनाएं भेजते हैं।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1446053679677808642?s=20

जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों के भीतर पांच आम नागरिकों की हत्या कर दी गई है, इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को ही आतंकवादियों ने एक महिला समेत सरकारी विद्यालय के दो शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे आंतकवादियों ने श्रीनगर जिले के संगम ईदगाह इलाके में दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी।’ पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू की गई है।

मंगलवार को करीब डेढ़ घंटे के भीतर आतंकवादियों ने तीन लोगों की हत्या कर दी थी। आतंकियों ने कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंदरू की श्रीनगर में उनकी फार्मेसी में गोली मारकर हत्या कर दी थी। बिंदरू अपने समुदाय के उन गिने-चुने लोगों में से एक थे, जो 1990 में आतंकवाद की शुरुआत होने के बाद कश्मीर से बाहर नहीं गए थे। इसके कुछ ही मिनटों बाद, आतंकवादियों ने श्रीनगर में हवाल चौक के पास सड़क किनारे बिहार के भागलपुर के निवासी वीरेंद्र पासवान नामक एक विक्रेता को गोली मार दी और फिरद उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के नायदखाई में आतंकवादियों ने मोहम्मद शफी लोन की भी गोली मार दी।

हालही में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित समेत 3 लोगों की हत्या कर दी थी। उसके बाद इन 2 टीचरों की हत्या कर आतंकी ये संदेश देना चाह रहे हैं कि वे घाटी में फिर से एक्टिव हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here