भारत-चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच राहुल गांधी ने पूछा सवाल “Mr 56” लाल आँख क्यों नहीं दिखा देते?”

0
463

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में‌ एलएसी पर तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। तनाव को खत्म करने के लिए दोनों देशों के बीद 13वें दौर की मीटिंग हुई थी जो कि बेनतीजा रही। इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘Mr 56′ लाल आंख क्यों नहीं दिखा देते?’

इससे पहले राहुल गांधी ने आर्मी चीफ एमएम नरवणे के उस बयान को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाया था जिसमें नरवणे ने कहा था कि LAC पर चीन रुकने के लिए है।

राहुल ने इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट में एमएम नरवणे के बयान को उल्लिखित करते हुए लिखा, “”चीन यहां बना रहने के लिए है।” कहां? हमारी जमीन पर।”

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) से लगे कई क्षेत्रों में भारत और चीन की सेनाओं के बीच लगभग 17 महीनों से गतिरोध बना हुआ है।

भारत-चीन मुद्दे पर राहुल गांधी पहले भी कई बार हमलावर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक खबर को साझा करते हुए कहा था कि बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा. वहीं, उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि जुमला- घर में घुस के मारेंगे. सच- चीन हमारे देश में घुस के मार रहा है. इस ट्वीट में भी उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें कहा गया था कि चीन के पीएलए के सैनिकों ने उत्तराखंड में पुल को तोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here