TMC और ममता बनर्जी पर कांग्रेस प्रवक्ताओं का निशाना पवन खेड़ा ने ममता बनर्जी भूल गई है कि गोवा में कांग्रेस की नही बीजेपी की सरकार है, सुरजेवाला ने भी TMC पर उठाया सवाल

गोवा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और TMC नेता एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा दौड़े पर है।

गोवा में ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस कमजोर विपक्ष सबित हुई। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने भी टीएमसी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता बनर्जी लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयान दे रही हैं। वो बोलती हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ लेकिन वो भूल कर रही हैं। वो भूल जातीं है कि गोवा में बीजेपी की सरकार है। पर उनके निशाने पर कांग्रेस है। उनको याद रखना चाहिए कि इस कांग्रेस पार्टी में उन्होंने अपनी राजनीति की शुरूआत की थी।

वहीं गोवा में तृणमूल कांग्रेस की सक्रियता को लेकर कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार ने सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों के माध्यम से कई राज्यों में छोटे राजनीतिक दलों पर दवाब डाला हुआ है। जिसके प्रभाव में ये दल चुके हैं। टीएमसी भी उन्हीं में से एक हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली बार भी टीएमसी ने गोवा में चुनाव लड़ा था। पार्टी चुनाव के बाद बिल्कुल गायब हो गई थी। ये चुनाव कोई टूरिज्म नहीं है, वहां एक अच्छी और ईमानदार सरकार देने की लड़ाई है। उन सभी राजनीतिक दलों को अपने पुराने इतिहास को देखने की जरूरत है। कि कहीं टीएमसी अपने काम से भाजपा को फायफ तो नहीं पहुंचा रही है। उन्हें सोचना होगा कि विपक्षी एकता का दावा करने के बाद भी कहीं वो बीजेपी को कवर फायर तो नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस के समझौते के चलते मोदी स्ट्रांग हो रहे हैं। कांग्रेस के कमजोर रवैये के चलते ही मोदी मजबूत हुए हैं। कांग्रेस कमजोर विपक्ष साबित हुई, जिसके चलते बीजेपी का दायरा बढ़ता गया।

ममता बनर्जी ने कहा, हम चाहते हैं कि कोई वोट नहीं बंटे, लेकिन कांग्रेस कोई निर्णय नहीं लेगी, तो टीएमसी इंतजार नहीं करेगी। हम चाहते हैं कि क्षेत्रीय पार्टी मजबूत हो। दिल्ली की दादागिरी अब नहीं चलेगी। हम त्रिपुरा, असम, उत्तर पूर्व, गोवा, यूपी, हरियाणा भी जाएंगे। 10 साल से बीजेपी वन साइडेड लड़ाई की है। अगर बीजेपी को हराना है, तो कांग्रेस को जैसे चल रही है, वैसे काम नहीं चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here