यूपी में 40% टिकट महिलाओं को देने पर राहुल गांधी ने कहा यूपी सिर्फ शुरुआत है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है। इसके साथ ही राहुल ने कांग्रेस के नए नारे लड़की हूं लड़ सकती हूं का भी जिक्र किया.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “देश की बेटी कहती है-अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से, मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं, लड़की हूं लड़ सकती हूं ! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है.”

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी. प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं. प्रियंका ने लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर यह भी कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में सत्ता में पूरी तरह से भागीदार बनें. उन्होंने कहा कि महिलाएं अगर समाज में बदलाव चाहती हैं तो वे राजनीति में आएं और कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें.

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है. प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा, “मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाल छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here