इतिहासकार ने सोशल मीडिया पर यूजर से पूछा प्रधानमंत्री मोदी के लिए सवाल

Ashok Kumar Pandey

सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ चलता ही रहता है। बीजेपी समर्थक जनता के मुद्दों से दूर होकर तथ्यहीन बातों के जरिए खुद को बहलाने की और दूसरों को गुमराह करने की कोशिश करते रहते है। इतिहासकार अशोक कुमार पांडेय ने अपने टि्वटर हैंडल से एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने कुछ सवाल किए।

उन्होंने लिखा- गांधीजी ने भगत सिंह को क्यों नहीं बचाया,इसका जवाब कई बार हो चुका। अब इस सवाल पर कुछ सवाल –

1. ये कैसे तय हुआ कि भगत सिंह को बचाना गांधी जी की ही जिम्मेदारी थी, संघ के लोगों की नहीं?

2. संघ ने भगत सिंह को बचाने के लिए क्या किया ?

3. संघ का कौन जेल में भगतसिंह से मिलने गया था?

उनके इस ट्वीट पर एक बीजेपी समर्थक ने बीजेपी और उसके संगठनों तथा नेताओं के बचाव में कुतर्क शुरू कर दिया और इतिहासकार के सवालों का जवाब देने की बजाए लिखा कि, आज के हालात से समझाने की कोशिश

1. ये कैसे तय हुआ की पेट्रोल की कीमत कम करना मोदी की जिमीवारी है, कांग्रेस के लोगों की नही?

2. कांग्रेस ने पेट्रोल के दाम घटाने के लिए क्या किया? ३ कांग्रेस से कौन खाड़ी देश तेल लाने गया?

यूजर का जवाब देते हुए इतिहासकार अशोक कुमार पांडेय ने बहुत ही मजेदार सवाल पूछा उन्होंने लिखा कि, ये बताओ मोदी को प्रधानमंत्री चुना है या सिर्फ़ कपड़े बदलने, दुनिया घूमने और महँगे चश्मे पहनकर टेलीप्रॉम्प्टर पढ़ने के लिए कुर्सी पर बिठा दिया है?

आपको बता दें कि कुतर्कों के सहारे लंबे समय से बीजेपी और उसके संगठनों से जुड़े हुए समर्थक मोदी सरकार का बचाव करते रहे हैं। लेकिन अब उनका जवाब भी सोशल मीडिया पर बखूबी दिया जा रहा है।

अशोक कुमार पांडेय एक प्रसिद्ध इतिहासकार हैं और अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से तथा अपनी खुद की लिखी किताबों के माध्यम से वह लगातार ऐतिहासिक तथ्यों के सहारे जनता की आंख खोलने का काम कर रहे हैं। वह बीजेपी के प्रोपेगेंडा का बखूबी जवाब तथ्यों के सहारे दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here