प्रियंका गांधी का स्मृति ईरानी पर जबरदस्त पलटवार, जानें प्रियंका ने क्या कहा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें खुद एक महिला होने के नाते इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए। दरअसल, स्मृति ईरानी ने प्रियंगा गांधी के की ओर से यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ संवाद कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता।’

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने बुंदेलखंड के दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जवाब देते हुए कहा कि यह महिला होने के नाते, ऐसा बयान गलत है। इसके बजाय, उन्हें यह कहकर महिलाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए कि उन्हें अपने लिए लड़ना चाहिए।

इस बीच, प्रियंका गांधी ने महिलाओं से आगामी यूपी चुनावों में कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने की अपील भी की। प्रियंका ने लोगों से पूछा कि ऐसी सरकार की मदद क्यों की जाए जो उनके लिए कुछ नहीं कर रही है। 

प्रियंका गांधी ने महिलाओं से राजनीति में भाग लेने, अपनी शक्ति को पहचानने और समाज में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया। प्रियंका गाधी ने आगे कहा कि मैं यहां आपसे बात करने आई हूं क्योंकि आपको अपना मन बनाना है। आप आधी आबादी हैं, आवाज उठाएं, एक साथ आए और राजनीति में अपने अधिकारों की तलाश करें। 

प्रियंका ने पूछा आप सरकार की मदद क्यों कर रहे हैं, जो आपके लिए कुछ नहीं कर रही है? प्रियंका गांधी ने आगे कहा, अगर कोई महिला चुनाव लड़ रही है, तो अपनी आंखें बंद करें और मतदान के समय बिना कुछ सोचे-समझे उसे वोट दें क्योंकि वह आपके लिए खड़ी रहेगी और आपके संघर्षों में साथ रहेगी। यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं के 40 फीसदी टिटक देने के अपनी पार्टी के संकल्प का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, राजनीति में आपकी भागीदारी तय है, कांग्रेस ने जो पहल की है, उसे पलटा नहीं जा सकता है, चुनाव में लड़ने वाली महिलाएं राजनीति और समाज में बदलाव लाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here