विधानसभा चुनाव को लेकर तीन राज्यो के लिए कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इन नेताओं को मिली सबसे बड़ी जिम्मेदारी

2022 में यूपी और पंजाब के अलावा अन्य तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है।

कांग्रेस ने आज उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है।

कांग्रेस के संगठन सचिव के द्वारा जारी किए गए सूची के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तराखंड की जिम्मेदारी अविनाश पांडे को दी है तो वहीं मणिपुर का जिम्मा जयराम रमेश के दिया है जबकि गोवा के लिए रजनी पटिल को स्क्रीनिंग पैनल का चेयरपर्सन बनाया है। ये सभी नेता चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी को हेड करेंगे।

चुनावी रणनीति से लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट तक, कई अहम फैसलों पर ये स्क्रीनिंग कमेटी अब सक्रिय भूमिका निभाने जा रही है। अभी के लिए अविनाश पांडे, जयराम रामेश और रजनी पाटिल पर बड़ी जिम्मेदारी है। इन सभी को अपने-अपने राज्य में संगठन को फिर मजबूत करना है, बेहतर तालमेल बैठाना है और पार्टी को फिर सत्ता में लाने की कोशिश करनी है।

उत्तराखंड की बात करें तो कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में अविनाश पांडे के अलावा अजय कुमार, विरेंद्र सिंह राठोर, देवेंद्र यादव, गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, हरीश रावत को रखा गया है।

मणिपुर की टीम में जयराम रमेश के अलावा प्रद्युत, रकिबुल हुसैन, भक्त चरण दास, लोकेस सिंह को रखा गया है। गोवा की बात करें तो यहां पर रजनी पाटिल के अलावा हिबी ईडन, ध्रुव नारायण, दिनेश गुंदू रॉव, गिरीश चंदोंकर को रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here