चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी ने फिर एक बार मोदी सरकार पर किया हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने चीन की आक्रामकता के खिलाफ अपनी ‘अकर्मण्यता’ से मित्र पड़ोसी देशों को भी खतरे में डाल दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ”मोदी सरकार ने पहले हमारी भूमि सौंप दी और अब चीन को पीछे धकेलने में अपनी अकर्मण्यता से हमारे निकट पड़ोसियों को खतरे में डाल दिया है। अगर आप अपने लिए नहीं खड़े होंगे तो फिर अपने मित्रों के लिए कैसे खड़े होंगे?”

कांग्रेस ने जिस खबर का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि चीन ने भूटान में अवैध तरीके से गांव बना लिए हैं।

भारत और चीन के बीच लद्दाख में वास्विक नियंत्रण रेखा पर पिछले कई महीनों से तनाव है। पिछले दिनों दोनों देशों की सेनाओं के बीच 14वें दौर की वार्ता में भारत ने पूर्वी लद्दाख में टकराव के शेष स्थानों से सैनिकों को शीघ्र पीछे हटाने पर जोर दिया। हालांकि इस वार्ता में सफलता नहीं मिली तथा दोनों पक्ष सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से करीबी संपर्क बनाए रखने और शेष मुद्दों के यथाशीघ्र ”परस्पर स्वीकार्य समाधान” के लिए वार्ता जारी रखने को सहमत हुए। वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि दोनों पक्ष अगले दौर की सीमा वार्ता यथाशीघ्र करने के लिए सहमत हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here