CM बघेल ने मोदी के सुरक्षा चूक को लेकर BJP पर निशाना साधते हुए पूछे कई सवाल

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला अब राजनितिक मुद्दा बनता जा रहा है। इस सुरक्षा लापरवाही के मामले में भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधा तो विपक्ष के नेताओं ने भी इस पर कई सवाल खड़े किए हैं।

इस मामलें में अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, क्या पीएम की गाड़ी को काली झंडे दिखाए गए? ऐसा क्या हुआ जो पीएम बयान दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना की जिंदा बच गया? उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम विशुद्ध रूप से राजनीति कर रहे हैं। सीएम बघेल ने कहा कि, सुरक्षा तो सिर्फ बहाना है बल्कि उन्हें राजनीति चमकाना है। उन्होंने कहा, लोगों की सहानुभूति चाहिए तो जान का खतरा बताया जा रहा है।

सीएम बघेल ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि, पीएम का ऐसा कौन का कार्य था जो रद्द नहीं हो सकता था। मौसम के कारण बहुत से कार्यक्रम रद्द हुए हैं। सीएम ने कहा, पूरे देश में पीएम की सुरक्षा की चर्चा हो रही है। हम भी मानते हैं कि उनकी सुरक्षा में बिल्कुल भी चूक नहीं होनी चाहिए। सीएम ने कहा, हमने भी प्रधानमंत्रियों को खोया है, लेकिन सुरक्षा की चूक मामले में भाजपा की तरफ से इस तरह की बयानबाजी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, पीएम को जब भटिंडा जाना था तो क्या उनके कार्यालय में मौसम की जानकारी नही ली गई, आज कल तो मोबाइल पर भी मौसम की जानकारी मिल रही है।

बघेल ने कहा, पंजाब पुलिस की जिम्मेदारी तीन स्थानों पर थी, जो कि उन्होंने दी। लेकिन पीएम ने एयरपोर्ट पर कहा हम रोड से जाएंगे। उन्होंने कहा, क्या कभी कोई प्रधानमंत्री 130 किलोमीटर रोड से गया है?

बघेल ने कहा, देश के पीएम की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। पाकिस्तान बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग से जाने की जानकारी क्यों नहीं दी गई। उन्होंने कहा, क्या यह सूचनातंत्र का फेल था। सीएम ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि, यदि आपको जान का खतरा था तो आप गए ही क्यों। उन्होंने कहा, यह सब केवल राजनिति के कारण ही हुआ है। जिस पद पर पीएम बैठे हैं, उस जगह पर बैठकर यह सब करना ठीक नहीं है।

सीएम ने आगे कहा, की पीएम के कार्यक्रम में भीड़ नहीं थी, वह दो घंटे चल लिए तो भी भीड़ नहीं जुटी। उन्होंने आरोप लगाया कि, इससे पहले पीएम दिल्ली के जाम में भी फंसे हैं लेकिन तब वह कहते थे कि, पीएम भी आम आदमी है। भूपेश ने कहा कि पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बना है। इसलिए आपको बर्दाश्त नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को समझ आ गया है कि पंजाब हार रहे हैं, इसलिए राजनीति कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here