कांग्रेस आज उत्तराखंड के उम्मीदवारों का कर सकती है ऐलान, पहले सूची में 40-45 नाम होंगे शामिल

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर मंजूरी बनाकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल तय कर लिया है।

आज केंद्रीय चुनाव समिति की वर्चुअल मीटिंग में नामों पर आखिरी निर्णय लिया जाएगा। पार्टी फिलहाल 40 से 45 नामों का ही ऐलान करने जा रही है।

वही चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने अब भी स्क्रीनिंग समिति के समक्ष अपनी सीट का खुलासा नहीं किया है। रावत ने समिति के अध्यक्ष अविनाश पांडेय तथा प्रभारी देवेंद्र यादव से नेतृत्व से पूछकर निर्णय लेने की अपील की है कि वे स्वयं चुनाव लड़ें या लड़ाएं। कहते हैं कि ऐसा इसलिए, क्योंकि रावत किसी नई सीट से लड़ने का इरादा व्यक्त कर चुके हैं। नई सीट पर उन्हें अधिक वक़्त देना पड़ेगा। स्क्रीनिंग समिति ने तकरीबन 50 सीटों पर सिंगल नाम तय किए हैं। हालांकि इन सीटों के अन्य प्रमुख दावेदारों के नाम भी CEC को साथ में भेजे जा रहे हैं।

कांग्रेस नेतृत्व ने एक परिवार एक सीट का फार्मूला उत्तराखंड में भी लागू किया है, मगर बीजेपी से लौटे आर्य परिवार की दोनों सीटें वर्तमान MLA के नाते पक्की मानी जा रही हैं। ऐसे में हरीश रावत लड़ेंगे तो बेटे आनंद तथा बेटी अनुपमा का टिकट फंस जाएगा। किशोर उपाध्याय पर भी नेताओं की भिन्न-भिन्न पक्ष है। लिहाजा उन पर भी निर्णय नेतृत्व को लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here