गोवा में TMC को बड़ा झटका 3 बार के MLA ने दिया TMC से इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकती है घरवापसी !

गोवा विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद गोवा में राजनैतिक उठापटक तेज है, सभी दल ने अपना पूरा जोड़ हर एक सीट पर लगा दिया है।

ऐसे में गोवा विधानसभा चुनाव में पहली बार अपना किस्मत अजमाने पहुंची TMC को चुनाव से पहले बड़ा झटका लग गया है।

दरअसल, कांग्रेस से एक महीने पहले टीएमसी में शामिल हुए एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। एलेक्सो रेजिनाल्डो तीन बार के विधायक हैं और वे कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट भी रहे हैं।

दिसंबर 2021 में ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी कोलकाता पहुंचे थे. वहां एलेक्सो रेजिनाल्डो ने कांग्रेस छोड़कर टीएमसी का दामन थामा था. एलेक्सो रेजिनाल्डो का टीएमसी से इस्तीफा ऐसे वक्त में आया, जब निर्दलीय विधायक प्रदेश गोआंकर ने ममता बनर्जी से मुलाकात कर टीएमसी को समर्थन का दावा किया था, लेकिन एक हफ्ते पहले वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

लौरेंको ने बनर्जी को टीएमसी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित करने के लिए एक पत्र भेजा है लेकिन उसमें उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कांग्रेस में शामिल हुए माइकल लोबो ने लौरेंको को कांग्रेस में लौटने के लिए आमंत्रित किया।

बता दें कि गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को चुनाव कराया जाएगा. जिसकी गिनती 10 मार्च को कराई जाएगी. वहीं इस बार गोवा में होने वाला विधानसभा चुनाव काफी रोचक होने वाला है. जिसमें कांटें की टक्कर में बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने होने जा रही हैं, वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी और टीएमसी को भी अपनी किस्मत आजमाते देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here