पंजाब में कांग्रेस ने 86 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा की, इन दिग्गजों को मिला मौका ; देखें पूरी सूची

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शनिवार को 86 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची के अनुसार मुख्यमंत्री चरणजीतत सिंह चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट में मैदान में उतरेंगे।

प्रताप सिंह बाजवा कादियां से और सिंगर सिद्धू मूसेवाला मानसा से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा, मोगा से पार्टी ने एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया है। गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को डेरा बाबा नानक से टिकट दिया, जबकि पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी को अमृतसर सेंट्रल से उतारा गया है।

दरअसल कांग्रेस पार्टी दलित वोट बैंक को साधने के लिए ये बड़ा दांव खेल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़कर जाने से होने वाले नुकसान के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती है।

पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला था। पार्टी को 77 सीटों पर जीत मिली थी। 20 सीट जीतकर आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी। वहीं, शिरोमणि अकाली दल को सिर्फ 15 और बीजेपी को तीन सीट पर जीत मिली थी। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here