पंजाब के उम्मीदवारों के घोषणा के लिए सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक, इस दिन घोषित हो सकते हैं 70-80 उम्मीदवारों के नाम

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची 13 जनवरी को देर रात तक जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को हैं और उसके लिए नोटिफिकेशन चुनाव कमीशन की तरफ से 14 जनवरी को जारी किया जाना है।

कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि कांग्रेसी उम्मीदवारों की सूची 2 या 3 चरणों में जारी की जा सकती है। कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव कमेटी (सी. ई. सी.) की बैठक 13 जनवरी को बुलाई है। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते यह बैठक वर्चुअल तौर पर बुलाई गई है। यह पहली बार होगा कि केंद्रीय चुनाव कमेटी वर्चुअल तौर पर कांग्रेसी उम्मीदवारों की चयन करेगी।

अब क्योंकि कोरोना का दौर चल रहा है, इसलिए कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी ने आपस में दूरी रखने के उद्देश्य के साथ वर्चुअल तौर पर बैठक बुलाना उचित समझा। इस बैठक में सोनिया के इलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, डा. मनमोहन सिंह, पंजाब कांग्रेस मामलों के इंचार्ज हरीश चौधरी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कैंपेन समिति के चेयरमैन सुनील जाखड़ और पंजाब कांग्रेस समिति के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू शामिल होंगे। कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि पंजाब कांग्रेस के उम्मीदवारों की चयन करने के उद्देश्य के साथ स्क्रीनिंग समिति की कई बैठकों हो चुकी हैं और माना जा रहा है कि पहली सूची में कांग्रेस के 70 से 80 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

पहली सूची में उन सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो जाएगा, जिन पर पार्टी में सहमति बन चुकी है। माना जा रहा है कि उन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कुछ रुक कर किया जाएगा, जहां उम्मीदवारों की चयन को लेकर मतभेद डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर उम्मीदवारों की सूची बाद में जारी होगी। इसी तरह जिन सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार बदलने जा रही है, उन सीटों पर ऐलान कुछ समय बाद किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here