15 से चुनावी राज्यो में रैली की शुरुआत करेंगे राहुल गांधी ; गोवा, उत्तराखंड और पंजाब में इस दिन है राहुल की रैली

नए साल की शुरुआत में देश के पांच राज्‍यों में व‍िधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पंजाब, गोवा, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और मण‍िपुर में चुनाव प्रस्तावित हैं. इन व‍िधानसभा चुनावों के लि‍ए वोटर्स को अपने पक्ष में करने और अपनी पकड़ मजबूत करने के ल‍िए कांग्रेस ने भी अपनी तैयार‍ि‍यां शुरू कर दी हैं.

इसके तहत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंंजाब, उत्तराखंड और गोवा में चुनावी रैलि‍यो को संबोध‍ित करने का ऐलान किया है। हालांकि,, फिलहाल राहुल गांधी निजी यात्रा पर विदेश गए हुए हैं।

पार्टी से प्राप्त जानकारी के अनुसार मकर सक्रांति के बाद राहुल गांधी 15 और 16 जनवरी को पंजाब और गोवा में चुनावी रैलियां करेंगे वहीं 17 या 18 को वो उत्तराखंड में एक रैली करेंगे।

बता दें कि सभी राज्‍योंं में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करने के ल‍िए पूरा जोर लगा रही है, किन्तु इन व‍िधानसभा चुनावों में कांग्रेस की असली परीक्षा पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में मानी जा रही है. पंजाब में जहां कांग्रेस के सामने अपनी सरकार को फिर सत्ता में लाने की चुनौती है, तो वहीं उत्तराखंड और गोवा में कांग्रेस इस बार सत्‍ता में वापसी की कोशिश कर रही है।

पांचों चुनावी राज्‍योंं में से पंजाब में ही कांग्रेस की सरकार है. जहां कुछ समय पहले कांग्रेस ने सत्‍ता में दोबारा वापसी के ल‍िए कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह को CM पद से हटाकर चरणजीत स‍िंंह चन्‍नी को मुख्‍यमंत्री नियुक्त किया था। इसके बाद से कांग्रेस पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाब बढ़ गया है।

तो वहीं गोवा में हुए बीते व‍िधानसभा चुनाव में कांग्रेस को ही सबसे ज्यादा सीटें म‍िली थी, किन्तु भाजपा सरकार बनाने में कामयाब रही थी. वहीं इस बार TMC और AAP ने भी गोवा व‍िधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है. इस स‍िलस‍िले में TMC कई पूर्व कांग्रेस‍ियों को पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करवा चुकी है. ऐसे में कांग्रेस के सामने गोवा में सत्‍ता में वापसी एक चुनौती बनी हुई है।

वहीं उत्तराखंड में बीजेपी के खिलाफ बन रहे माहौल का फायदा उठाकर सत्ता में वापसी के लिए भी कांग्रेस भरसक प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here