उत्तराखंड में BJP को बड़ा झटका, पूर्व विधायक मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष बिजल्वाण कांग्रेस में शामिल

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। वहीं नेताओं का पार्टियों में जोड़ने तोड़ने की सियासत भी जोरों पर चल रही है।

प्रदेश की सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए इस चुनाव से पहले मुश्किल कम होने का नाम ले रहा है क्योंकि एक ओर जहां पार्टी अंतर्कलह और नेताओं के आपसी मनमुटाव से जूझ रही है तो वहीं एक के बाद एक नेताओ का बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में जाने का सिलसिला जारी है।

पुरोला सीट से भाजपा विधायक रहे मालचंद व उत्तरकाशी जिला पंचायल अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं

उत्तराखंड कांग्रेस ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। पुरोला विधानसभा सीट में मजबूत माने जा रहे मालचंद को कांग्रेस में शामिल किया गया है। मालचंद बीजेपी के विधायक रहे हैं। 2017 में मालचंद बीजेपी के टिकट पर चुनाव हार गए थे।

पुरेला से राजकुमार 2017 में कांग्रेस के टिकट पर जीत कर विधायक बने थे, लेकिन 2022 के चुनाव से ऐन पहले राजकुमार बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद माना जा रहा था कि पूर्व विधायक मालचंद कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

वहीं दीपक बिजल्वाण की गिनती उत्तराखंड के तेज तर्रार युवा नेताओं में होती है। बताया जा रहा है कि दीपक बिजल्वाण की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुलाकात हो चुकी है। दीपक बिजल्वाण ने छात्र संघ अध्यक्ष से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद तक का सफर तय किया है। बिजल्वाण एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस में भी राष्ट्रीय स्तर पर पदाधिकारी रह चुके हैं ये उनकी घर वापसी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here