उत्तराखंड में कांग्रेस ने लॉन्च किया नया अभियान, बैकफुट पर है BJP सरकार !

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत ज़ोरो पर हैं। इसी चरण में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

इसी बीच दिल्ली मुख्यालय में उत्तराखंड कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर थीम सॉंग लॉंच किया। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र रावत, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मौजूद थे। थीम सॉंग का नाम तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा रखा गया।

इस दौराम कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी ने विकास की अवधारणा को बदल दिया है और इसका सबसे बड़ा नुकसान उत्तराखंड को हुआ है।

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी का डबल इंजन सरकार का मॉडल उत्तराखंड में असफल हुआ है इसलिए वहां पांच साल में तीन मुख्यमंत्री बदले गया। उनका कहना था कि वहां एक साल में तीन मुख्यमंत्री बदले गए और तीसरे मुख्यमंत्री को भी बदलने की कवायद चल रही थी लेकिन कांग्रेस इसे बड़ा मुद्दा बनाती, इस भय से यह कदम नहीं उठाया गया।

प्रेस वार्ता में हरीश रावत ने कहा कि ये गीत परिवार्तन का आह्वान करता है। परिवर्तन सत्ता के लिए नहीं, बल्कि लोकतंत्र के लिए चाहते हैं। जिस प्रकार विकास की अवधारणा ध्वस्त हुई, उत्तराखंड सर्वाधिक पीड़ित है। केंद्र सरकार ने भी उसे माना है। इसीलिए तीन तीन सीएम बदले हैं। एक सीएम विधानसभा सत्र के बजट को पारित कर रहे थे, उन्हें हटा दिया गया। जो पार्लियामेंट्री परंपराओं का अपमान है। उत्तराखंड की जनता को बताया ही नहीं कि सीएम क्यों बदला।

इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उत्तराखंड में लोग कांग्रेस को चाहते हैं और यही वजह है कि वहां के कई बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here