त्रिपुरा में BJP को बड़ा झटका 2 विधायक हुए कांग्रेस में शामिल, और कई विधायक कांग्रेस के सम्पर्क में

त्रिपुरा में बीजेपी के विधायक सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। सोमवार को त्रिपुरा विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद दोनों विधायक मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले उन्होंने दिल्ली में राहुल गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुदीप रॉय बर्मन ने कहा, “मेरे साथ आशीष कुमार साहा भी पार्टी भी शामिल हुए हैं, बहुत सारे विधायक तैयार हैं लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से वो दो-तीन महीने और रूकना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, पार्टी से सभी का मोहभंग हो गया है। मुझे लगता है कि त्रिपुरा में गुजरात और हिमाचल के साथ चुनाव हो सकते हैं।

सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी अजॉय कुमार ने कहा, ये ट्रेलर है, ये 11-12 विधायकों की ज्वाइनिंग की कहानी होगी। दो और विधायकों ने मुलाकात की है, वो कुछ कानूनी अड़चन की वजह से अभी पार्टी में शामिल नहीं हुए।

रॉय बर्मन और साहा ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती से मुलाकात कर उन्हें अपने इस्तीफे सौंप दिए। दोनों विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 33 रह गई है। गौरतलब है कि सुदीप रॉय बर्मन और साहा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के कड़े आलोचक रहे हैं। दोनों ही नेता साल 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here