छत्तीसगढ़ में BJP को झटका, पूर्व CM रमन सिंह के करीबी नेता ने थामा कांग्रेस का दामन

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राजनांदगांव नगर निगम के वार्ड नंबर 2 से पार्षद अजय छेदया कांग्रेस में शामिल हो गए है।

अजय पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह एवं बीजेपी जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव के नजदीकी माने जाते थे। शुक्रवार को PCC प्रमुख मोहन मरकाम ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बता दे कि अजय छेदिया की वार्ड में भी अच्छी पकड़ है। इसी कारण उन्हें नगर निगम चुनाव में भी बीजेपी ने टिकट दिया था तथा वह जीतकर भी आए थे। लेकिन उन्होंने कांग्रेस में सम्मिलित होने का निर्णय ले लिया। तत्पश्चात, वह शुक्रवार को महापौर के साथ रायपुर पहुंचे तथा कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस में सम्मिलित होने के बाद अजय ने कहा है कि वह कांग्रेस की नीतियों से बहुत प्रभावित हैं। जिस प्रकार से सीएम विकास के लिए काम कर रहे हैं, वो बहुत अच्छा है। इसलिए मैं कांग्रेस में सम्मिलित हो रहा हूं।

वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट पेश करने के चलते प्रदेश के अफसरों एवं कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का ऐलान है. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने न्याय एवं आर्थिक सुरक्षा दिलाने राजीव गांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना में आगामी वर्ष से वार्षिक सहायता राशि 6 हजार रुपये से बढ़ाकर 7 रुपये करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने इस बजट में कई बड़ी घोषणाएं की सीएम ने बजट पेश करते हुए कहा कि गौठानों को महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के तौर पर विकसित किया जायेगा. इन औद्योगिक पार्कों में इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु 600 करोड़ का बजट प्रावधान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here