वाराणसी पहुंचे राहुल-प्रियंका, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना !

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। आखिरी चरण में सभी राजनीतिक दल पूर्वांचल को साधने की जुगत में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने आज वाराणसी का दौरा करते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की।

गोदौलिया चौराहे से राहुल और प्रियंका अपने समर्थकों संग पैदल ही काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों को माला फूल पहना कर महादेव के उद्घोष के साथ स्वागत किया। बाबा को नमन कर गर्भ गृह में पहुंचे और सविधि दर्शन-पूजन कर बाहर निकले। राहुल गांधी और प्रियंका के स्वागत के लिए गोदौलिया द्वार पर पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए।

राहुल और प्रियंका ने धाम परिसर में भक्तों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। वहीं दूसरी ओर बाहर आने पर प्रियंका गांधी ने एक महिला से मुलाकात की। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दर्शन पूजन करने पहुंचे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा। मंदिर दर्शन के बाद वे वाराणसी के पिंडारा विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना हुए जहां वे रोड शो करेंगे और बाद में एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।

संयोग से राहुल गांधी के मंदिर जाने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मंदिर पहुंची थीं। विश्व प्रसिद्ध यह मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। वाराणसी जिले के कांग्रेस प्रवक्ता नृपेंद्र सिंह ने बताया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मंदिर में दर्शन के बाद पिंडारा के लिए रवाना हो गए।

वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होना है। कांग्रेस नेता अजय राय पिंडारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अवधेश सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here