बिजली संकट को लेकर कांग्रेस नेता चिदंबरम का तंज

chidambaram

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को देशव्यापी कोला संकट पर मोदी सरकार पर तंज किया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि देश में प्रचुर मात्रा में कोयला है, बड़े रेल नेटवर्क है, ताप संयंत्रों में क्षमता है, फिर भी बिजली की भारी किल्लत है।

चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा कि देश में जो कोयले का संकट है उसके लिए मोदी सरकार को दोष नहीं दिया जा सकता, यह तो कांग्रेस के 60 साल के शासन के कारण हुआ है। कोयला, रेलवे या बिजली मंत्रालयों में कमी नहीं है, दोष इन विभागों के मंत्री रह चुके कांग्रेसी नेताओं का है। उन्होंने चुटकी लेते हुए लिखा कि मोदी सरकार ने यात्री ट्रेनों को रद्द कर, कोयला ट्रेनों को चलाने का सही समाधान खोज लिया है। मोदी है, मुमकिन है।

इसके पहले राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट पर कहा है कि मैं फिर से कह रहा हूं कि यह छोटे उद्योगों को नष्ट कर देगा, जिससे बेरोजगारी और बढ़ेगी। छोटे बच्चे इस भीषण गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर सकते। अस्पतालों में भर्ती मरीजों को जिंदगी दाव पर लगानी पड़ रही है। रेल, मेट्रो सेवाओं को रोकने से आर्थिक नुकसान होगा।

आपको बता दें कि भारत इस समय पिछले 6 सालों के सबसे बड़े बिजली संकट से गुजर रहा है। देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री को पार कर गया है। रिकॉर्ड तोड़ गर्मी की वजह से बढ़ती हुई बिजली की मांग और कोयले की कमी ने बिजली संकट की समस्या को और विकराल बना दिया है।

देश के कई राज्य घंटों बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। आने वाले दिनों में यह संकट और बड़ा हो सकता है। क्योंकि गर्मी बढ़ने से आने वाले दिनों में बिजली की मांग घटने के बजाय और बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here