फ्यूल टैक्स का 68 फीसदी केंद्र के पास, राज्य कैसे जिम्मेदार है? राहुल गाँधी

Rahul Gnadhi

राहुल गांधी ने सवाल किया कि फ्यूल टैक्स का 68 फीसदी केंद्र के पास, राज्य कैसे जिम्मेदार है? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हाई फ्यूल प्राइस – राज्य जिम्मेदार, कोयले की किल्लत – राज्य जिम्मेदार, ऑक्सिजन शॉर्टेज – राज्य जिम्मेदार सभी फ्यूल टैक्स का 68 फीसदी केंद्र के पास जाता है। फिर भी, प्रधानमंत्री जिम्मेदारी से बचते हैं। मोदी का संघवाद सहयोगी नहीं है। यह जबरदस्ती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुछ राज्यों पर VAT नहीं घटाने पर सवाल उठाने के बाद विपक्ष भी इस मामले में मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। राहुल गांधी ने सवाल किया है।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, भारत बिजली की कमी से जूझ रहा है। आम लोगों को 8 घंटे की बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। मैंने नरेंद्र मोदी जी को चेतावनी दी थी कि बिजली की मांग पीक पर होने के कारण कोयले के भंडार की कमी देश के लिए परेशानी का कारण बनेगी।

मोदीजी ने कहा था कि केंद्र ने पिछले नवंबर में एक्साइज ड्यूटी घटाई थी और राज्यों से टैक्स कम करने का आग्रह किया था। मगर महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु ने बात नहीं मानी। मेरी प्रार्थना है कि टैक्स घटाकर नागरिकों को लाभ पहुंचाएं। महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों ने भी कहा है कि ईंधन का दाम बढ़ने के लिए राज्य कैसे जिम्मेदार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here