इन 10 नेताओं को राज्यसभा भेज रही है कांग्रेस, देखें पूरी सूची !

कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी की ओर से रविवार को जा

री की गई इस सूची में 10 नामों की घोषणा की गई है।
पार्टी ने राज्यभा सीनियर नेताओं को भेजा है। इनमें पी चिदंबरम,जयराम रमेश , रणदीप सुरजेवाला, और अजय माकन जैसे नाम शामिल हैं। इसके अलावा पार्टी ने यूपी से आने वाले कांग्रेस नेता इमरान प्रताप गढ़ी को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस की ओऱ रविवार को जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन का नाम है। वहीं, हरियाणा से अजय माकन, कर्नाटक से जयराम रमेश, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी, राजस्थान से रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी का नाम है। तमिलनाडु से पी चिदंबरम के नाम का ऐलान हुआ है। देश के 15 राज्यों से राज्यसभा की 57 सीटों के लिए चुनाव 10 जून को होंगे। नामांकन भरने की अंतिम तारीख 31 मई है।

राज्यसभा में कांग्रेस की आठ सीटें खाली हो रही है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, जयराम रमेश, कपिल सिब्बल, छाया शर्मा, विवेक तन्खा, अंबिका सोनी जैसे नेता शामिल हैं। पार्टी ने कई नेताओं को इस बार राज्यसभा नहीं भेजा है। कांग्रेस के ये नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, प्रमोद तिवारी, कुमारी सैलजा, संजय निरुपम, राजीव शुक्ला राज बब्बर राज्यसभा जाने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here