कोरोना से मौत के आंकड़े को लेकर राहुल गांधी का PM।मोदी पर जोरदार हमला, राहुल ने कहा कोविड से मरे हैं 47 लाख भारतीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में कोरोना से हुई मौतों को लेकर केंद्र सरकार के आंकड़ों को झूठा बताया है। राहुल ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट साझा करते हुए साइंस झूठ नहीं बोल सकती, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी झूठ बोल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 47 लाख भारतीय की कोरोना महामारी से मौत हुई, ना कि 4.8 लाख। जैसा कि सरकार दावा कर रही है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जिन्होंने अपनों को खोया है, उनका सम्मान करें। सभी को 4 लाख रुपए का मुआवजा देकर उनकी मदद करें। बता दें, राहुल गांधी ने WHO की एक रिपोर्ट साझा की है, जिसमें कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े दिए गए हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर भारतीय जीवन बीमा निगम का मूल्यांकन कम करके आंकने का आरोप लगाया था। उन्होंने पूछा कि भारत की सबसे मूल्यवान संपदा को ‘कौड़ियों के दाम’ पर क्यों बेचा जा रहा है। सरकारी स्वामित्व वाले एलआईसी के आईपीओ बुधवार को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के अंशदान के लिए खोले गए। आईपीओ नौ मई (सोमवार) को बंद होगा। राहुल ने एक ट्वीट में कहा, ”13.94 लाख कर्मचारी, 30 करोड़ पॉलिसीधारक, 39 लाख करोड़ की संपत्ति, शेयरधारकों को मिलने वाले रिटर्न के लिहाज से दुनिया की नंबर एक कंपनी. इसके बावजूद मोदी सरकार ने एलआईसी की कीमत कम तय की।”

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को रिटायर्ड सैनिकों की पेंशन के मामले पर भी घेरा था। कांग्रेस नेता ने हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट को साझा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सैनिकों और देश का अपमान कर रही है। ट्विटर पर राहुल गांधी ने लिखा, “One Rank, One Pension के धोखे के बाद अब मोदी सरकार ‘All Rank, NO Pension’ की नीति अपना रही है… सैनिकों का अपमान देश का अपमान है… सरकार को पूर्व सैनिकों की पेंशन जल्द से जल्द देनी चाहिए…।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here