कमलनाथ ने मास्टरस्ट्रोक चलते हुए मध्यप्रदेश के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने रविवार को मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के अधिवेशन में कहा कि अगर साल 2023 में कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आती है तो कांग्रेसी सरकारी राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल करेगी।

केंद्र सरकार ने 1 अप्रैल 2004 को सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बंद करते हुए नई राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) लागू कर दी थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा, “यदि 2023 में मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस की सरकार बनवाती है, तो हमारी पार्टी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को अन्य राज्यों की तरह लागू करेगी।”

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस बयान पर चुटकी लेते हुए मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने तंज भरे लहजे में कहा कि अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है और ये लोग फिर कभी लौटने वाले नहीं हैं।

पटेल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, “कांग्रेस ने कर्ज माफी, दिहाड़ी मजदूरों की नौकरियों को नियमित करने, बेरोजगारी भत्ता देने का वादा निभाने में विफल रही है और कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को, किसानों को धोखा देने का काम किया है। मध्य प्रदेश के लोग कांग्रेस की सारी सच्चाई के बारे में अच्छे से जानते हैं और वो इन्हें दोबारा कभी वोट नहीं देने वाले हैं।”

मालूम हो कि राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने फरवरी में घोषणा की कि वो अपने वार्षिक बजट में तीन लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने जा रहे हैंय़ इसका लाभ उन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा जिनकी नियुक्ति 1 जनवरी 2004 को या उसके बाद हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here