आज पांचवें दिन भी राहुल गांधी से ED करेगा पूछताछ !

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी को आज पुनः पूछताछ के लिए तलब किया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी से अभी तक ईडी के अधिकारियों ने 4 दिन में कुल 42 घंटे की पूछताछ कर ली है। मंगलवार को राहुल गांधी से पूछताछ का पांचवा दिन होगा।

इससे पहले राहुल गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश हुए थे, जिसके बाद ईडी ने राहुल गांधी को तीन दिन की राहत दी थी। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ईडी से तीन दिन की राहत इसलिए मांगी थी ताकि वो अपनी मां सोनिया गांधी के साथ अस्पताल में रह सकें। सोनिया गांधी अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई हैं तो वहीं राहुल गांधी की राहत भी खत्म हो गई है। बता दें कि अब सोनिया गांधी को भी ईडी के सामने पेश होना है। उन्हें बीमारी के चलते 23 जून तक पूछताछ से राहत दी गई थी।

ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार की भूमिका की जांच कर रही है। इसमें यंग इंडियन का एजेएल (एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड) का अधिग्रहण शामिल है। यह वह कंपनी है जो नेशनल हेराल्ड अखबार चलाती थी जो कि कांग्रेस का मुखपत्र रह चुका है।

बता दें कि एक तरफ राहुल गांधी से पूछताछ का ये सिलसिला बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन भी तेज दिख रहा है। राजधानी दिल्ली विरोध का केंद्र बना हुआ है तो दूसरे राज्यों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता इस कार्रवाई का जमकर विरोध कर रहे हैं।

सोमवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की है। इस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें ईडी की कार्रवाई का विरोध जताया। साथ ही अग्निपथ योजना को वापस लेने की भी मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here