अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर निशाना साधा।

यही नहीं, उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह अपने ‘मित्रों’ को ‘दौलतवीर’ बना रहे हैं, जबकि युवाओं को चार साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को 50 साल के लिए देश के एयरपोर्ट देकर ‘दौलतवीर’ और युवाओं को सिर्फ 4 साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं। आज देश भर में कांग्रेस पार्टी ‘अग्निपथ’ के खिलाफ सत्याग्रह कर रही है। जब तक युवाओं को न्याय नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा।”

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा हो।इससे पहले गांधी ने सेना में अल्पकालिक भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना को देश और सेना के साथ मोदी सरकार का नया धोखा करार देते हुए दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस योजना को वापस लेना पड़ेगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “चीन की सेना हमारे हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है। प्रधानमंत्री जी, सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने में है लेकिन आप एक ‘नए धोखे’ से सेना को कमजोर कर रहे हैं। देश के भविष्य को बचाने के इस आंदोलन में हम युवाओं के साथ हैं। मैं फिर कह रहा हूं, आपको ‘अग्निपथ’ वापस लेना ही होगा।”

गौरतलब है कि 14 जून को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस योजना के तहत साढ़े 17 से 21 वर्ष के युवाओं को चार वर्ष के अनुबंध के आधार पर सेना में भर्ती किए जाने का प्रावधान है। चार वर्ष की सेवा पूरी करने के बाद उनमें से 25 प्रतिशत को नियमित सेवा के लिए चुना जाएगा। वर्ष 2022 के लिए आवेदकों की ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here