अग्निपथ को लेकर सचिन पायलट ने BJP पर किया प्रहार, कहा अग्निपथ ध्यान भटकाने का एक तरीका है

सेना में भर्ती के लिए लागू की गई केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर लेकर कई राज्यों में बवाल हो रहा है, बिहार-यूपी में तो प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया और कई जगहों पर तोड़फोड़ हुई है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस योजना को लेकर भाजपा पर लगातार वार कर रही है।

शुक्रवार को राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी इस योजना के लिए जमकर केंद्र सरकार को कोसा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से यह 4 साल का शिगूफा छोड़ा गया है जो कि सिर्फ ठंडे छींटे डालने जैसा है। देश में निवेश नहीं हो रहा, उद्योग नहीं लग रहे, अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है, इसलिए आपने ‘कुछ’ करने की एक नाकाम कोशिश की है। पायलट ने कहा कि नौकरी, निवेश, अर्थव्यवस्था सरकार हर मोर्चे पर विफल है। अग्निपथ ध्यान भटकाने का एक तरीका है।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी भाजपा को घेरते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने निम्नलिखित बातें लिखी हैं

अग्निपथ – नौजवानों ने नकारा
कृषि कानून – किसानों ने नकारा
नोटबंदी – अर्थशास्त्रियों ने नकारा
GST – व्यापारियों ने नकारा
देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।

गौरतलब है कि देशभर में हो रहे भारी विरोध के बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को ‘अग्निपथ योजना’ के तहत उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी है हालांकि उम्र की यह सीमा केवल इस साल के लिए बढ़ाई गई है। आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को ही ‘अग्निपथ योजना’ का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here