तीनो सीट पर जीत का दावा करते हुए CM गहलोत ने कहा BJP को सिखाएंगे ऐसा सबक….!!

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए दस जून को मतदान होगा। सुबह नौ से शाम चार बजे तक विधायक वोट करेंगे। इसके एक घंटे बाद मतों की गणना की जाएगी।भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने प्रत्याशी की जीत के दावे कर रहे है।

राज्यसभा चुनाव 2022 को लेकर उदयपुर के होटल में कांग्रेस ने पार्टी व समर्थक विधायकों की करीब एक सप्ताह से बाड़बंदी कर रखी थी, जो मतदान की पूर्व संध्या को समाप्त हो गई और विधायकों को बस में उदयपुर से जयपुर लाया गया है।

मीडिया से बातचीत में राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधने के साथ-साथ चार में से तीन सीटों पर जीत का दावा किया। सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के सारे विधायक एकजुट हैं। राजस्थान राज्यसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों की जीत तय है।जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से मीडिया से मुखातिब हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले हॉर्स ट्रेडिंग की परम्परा ला रहे हैं। भैरोंसिंह शेखावत जी थे तब मैं ये सब देख रहा हूं। इस बार हम भाजपा वालों को ऐसा सबक सिखाएंगे कि भविष्य में दुबारा ऐसी नौबत नहीं आए।

बता दें कि राजस्थान से कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक व प्रमोद तिवारी को प्रत्यााशी बनाया है जबकि भाजपा ने घनश्याम तिवारी को पार्टी से और सुभाष चंद्रा को निर्दलीय मैदान में उतारा है। राज्यसभा की एक सीट के लिए 41 विधायकों के वोट की दरकार है। कांग्रेस के पास खुद के 108 और भाजपा के पास 71 विधायक है।

राज्यसभा चुनाव 2022 में राजस्थान कांग्रेस दो सीट और भाजपा एक सीट तो आसानी से जीतती नजर आ रही है, मगर चौथी सीट के निर्दलीय व छोटे दलों के विधायक किंग मेकर की भूमिका में हैं। वहीं, क्रॉस वोटिंग भी भाजपा-कांग्रेस दोनों का गणित बिगाड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here